Header Ads

अदरक का इस तरह से इस्तेमाल, बेड पर मचा देगा धमाल |- आयुर्वेद बेनिफिट्स

"Advertisement"

आयुर्वेद में स्वयं अदरक से सम्बंधित बहुत सारी चीज़ें लिखी हुई हैं। अदरक के कई फायदों में एक है कि ये आदमी हो या महिला, दोनों में सेक्स करने की इच्छा को बढ़ा देता है।

अदरक का प्रयोग भारतीय परिवारों में आम है पर क्या आप जानते है कि अदरक मानव जाति के स्वास्थ्य के लिए एक अनमोल वरदान है? पारम्परिक रूप से अदरक का सेवन शरीर के द्रव्य का बहाव सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए भी किया जाता है।

अदरक पूरे शरीर में रक्त प्रवाह बढ़ा देता है जिससे आपके पेनिस में भी अधिकतर समय तना हुआ ही रहेगा। पेनिस घंटों तक तना हुअा रहेगा जिससे आब पूरी रात धमाल मचा सकते हो। इसके सेवन से ह्रदय की मांसपेशियां ज्यादा शक्ति से संकुचित होती है।

पारम्परिक चिकित्सा पद्धति और आयुर्वेद में अदरक का प्रचलन बतौर औषधि प्राचीन कल से होता आ रहा है। अदरक को आयुर्वेद में महाऔषधि कहा जाता है। इसका वानस्पतिक नाम जिंजिबर ऑफिसिनेल है |

ताजी अदरक में 81% जल, 2.5% प्रोटीन, 1% वसा, 2.5% रेसे और 13% कार्बोहायड्रेट होता है | इसके अतिरिक्त इसमें आयरन, कैल्सियम लौह फास्फेट आयोडीन क्लोरिन खनिज लवण तथा विटामिन भी प्रयाप्त मात्र में होता है ये सभी चीजें सेक्स इच्छा को बढ़ाने में कारगर साबित होती है।

सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय :
फ़ास्ट फ़ूड, कोल्ड ड्रिंक्स, चॉकलेट्स , पिज्जा, बर्गर और चाऊमीन इत्यादि को नियमित रूप से खाने करने से सेक्स पावर में कमी आती है. अतः इनका सेवन कीजिए, लेकिन नहीं के बराबर और अगर ये चीजें आपके दैनिक जीवन का हिस्सा हैं, तो इन्हें अलविदा कह दीजिए.

लैपटॉप को जांघ में रखकर कभी लैपटॉप पर काम न करें.
किशमिश और 2 ग्राम दालचीनी को दूध में मिला कर रोज पीने से शरीर में दृढ़ता आती है.
बादाम, किशमिश और मनुक्का को फुलाकर नाश्ता में हर दिन खाने से भी सेक्स पावर बढ़ाने में फायदा होता है.


No comments

Powered by Blogger.
loading...